Skip to main content

How to Create Report in MS ACCESS 2016.

Comments

Popular posts from this blog

Pivot Table, Pivot chart, Tables, AND Slicers

हेलो, कैसे हो आप सब? आज हम बात करेंगे एक्सेल मैं सब से पॉपुलर टूल की पाइवोट और पिवोट टेबल जैसे भी आप इससे कहे। पिवोट टेबल सरल शब्दो मैं कहु तो पिवोट टेबल आपके डाटा की समरी हैं। आइये इसे हम जानते हैं और समझते हैं। मान लीजिये हमारे पास बहुत सारा डाटा हैं और उस डाटा कीहमें समरी निकालनी हैं तो उसे हम पिवोट टेबल की हेल्प से कर सकते हैं। मेरे पास एक छोटा टेबल हैं उसके जरिये मैं आपको बताना चाहूंगा।   टेबल मैं से हमें जेंडर वाइस सभी डिपार्टमेंट की एवरेज सैलरी निकालनी हैं।  १) इन्सर्ट मेनू पर क्लिक करे  २)पिवोट टेबल सेलेक्ट करे  अब आप देखेंगे की आपके सामने क्रिएट पिवोट टेबल दिखाई देगी।  १) सेलेक्ट अ टेबल और रेंज मैं हम पुरे टेबल को  सेलेक्ट करेंगे  २) न्यू वर्कशीट अगर अपने डाटा की समरी न्यू वर्कशीट पर चाहिए तो आप न्यू वर्कशीट सेलेक्ट करे. या एक्सिस्टिंग वर्कशीट  को सेलेक्ट करे।  मतलब जहा पर आपका डाटा हैं ताकि रिजल्ट वही दिखाई दे. ३) लोकेशन मैं वो सेल सेलेक्ट करे जहा पर आप पिवोट टेबल देखना चाहते हो.  ४) ओके बटन ...

Join Diploma in Software Engineering, Hardware Engineering, Animation & ...

TallyPrime| How to Create Purchase Order In Tally Prime. Purchase Order ...